Hamar Dhamtari

​​​​​​​दिव्यांगों के टी-20 चैंलेंजर ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी विल्सन जाटवर का चयन

No image
रायपुर।  फिजिकली चैलेंज्ड क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (पीसीसीएआई)  द्वारा आयोजित टी-20 चैलेंजर ट्राफी (हॉप कप) फॉर फिजिकल चैलेंजड 2021 में छत्तीसगढ़ से एकमात्र अस्थि बाधित दिव्यांग खिलाड़ी विल्सन जाटवर  का चयन बल्लेबाज के रूप में हुआ है। समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने श्री विल्सन को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी है।
टी-20 चैलेंजर ट्राफी क्रिकेट प्रतियोगिता पंजाब के चंडीगढ़ स्थित ताऊ देवी लाल क्रिकेट स्टेडियम पंचकुला में आगामी 28  से 31 दिसम्बर तक आयोजित की जाएगी। दिव्यांगों के लिए आयोजित टी-20 चैलेंजर ट्राफी में देश के चार जोन की टीमें खेलंेगी। जिसमें  श्री विल्सन ईस्ट जोन से खेलेगें। इनमें से उत्कृष्ट प्रदर्शन वाले खिलाड़ी का चयन दिव्यांगजन के भारतीय टीम के लिए किया जायेगा। 
जांजगीर-चांपा जिले के बासिन निवासी श्री विल्सन जन्म से ही दिव्यांग है। उन्होंने सामान्य बच्चों के साथ क्रिकेट खेलते हुए वाराणसी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट किया। श्री विल्सन जाटवर के प्रोत्साहन एवं उत्कृष्ठ प्रदर्शन के लिए जिला प्रशासन द्वारा क्रिकेट किट प्रदान किया गया है जिसमें उन्हें बैट, बाल, पैड, हैलमेट, जूता सहित ट्रेकसूट दिया गया है । 
श्री विल्सन ने बताया कि उनके पैर में  40 प्रतिशत अक्षमता है जिससे उन्हें खेलने में दिक्कत तो होती है, लेकिन शौक और हौसले से वह निरन्तर आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने छत्तीसगढ़ सहित उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में क्रिकेट प्रतियोगिताओं में भाग लिया है। उनका सपना  अच्छे प्रदर्शन से छत्तीसगढ़ का नाम रौशन करने का है।
hamar-dhamtari-whatsapp-logoShare

Comments on News

Comments

NqiEC-
31-01-2022 11:32:38
<a href="https://seroquel4all.top">buy seroquel without prescription</a>

इन्हें भी देखे

dhamtari news राज्य के तीन फेंसिंग खिलाड़ी जुनियर वर्ल्ड चौम्पियनशिप के लिए चयनित
dhamtari news 13वां फैजा इंटरनेशनल चैंपियनशिप 2022 : छत्तीसगढ़ की ईश्वरी ने दुबई में वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स ग्रैंड प्रिक्स में जीता रजत पदक
dhamtari news मुख्यमंत्री ट्रॉफ़ी रात्रिकालीन टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट के चतुर्थ दिवस का जिला पंजीयक ने टॉस कराकर किया शुभारम्भ
dhamtari news मुख्यमंत्री ट्राफी क्रिकेट प्रतियोगिता : सीए 11 ने नगर निगम को 10 विकेट से हराया
dhamtari news कलेक्टर,एसपी ने किया मुख्यमंत्री ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ
dhamtari news धमतरी में रात्रिकालीन मुख्यमंत्री ट्रॉफ़ी,टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता 10 मार्च से
dhamtari news वन मंत्री ने किया ऑल इंडिया हाँकी प्रतियोगिता का उद्घाटन
dhamtari news सांकरा में वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन
dhamtari news युवा वर्ग खेल के माध्यम से ऊँचाइयों को छू सकते हैं -कविता योगेश बाबर
dhamtari news कविता योगेश बाबर ने किया भटगाँव एवं विश्रामपुर में 5 दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ

Follow Us

विडियो

Email : hamardhamtari@gmail.com